लक्ष्य

लिव हिस्ट्री इंडिया उन अनगिनत कहानियों से प्रेरित है जो इस देश को बनाती हैं।

इतिहास हमारे चारों तरफ है – न सिर्फ़ राजवंशो की राजनीति के किस्सों में या फिर युद्ध के मैदानों की गाथाओं में।

भारत का इतिहास एक रंगों की बौछार की तरह है, एक सदियों पुरानी खिलखिलाती हुई धरोहर। हमारा इतिहास हमें विभिन्न तरीकों से जोड़े रखता है – हमारे खान-पान से, वेश-पोषाक से, त्योहारों से, हमारी किवदंतियों और कथाओं से और ईश्वर से बने अनोखे रिश्तों से।

आइये, हमारे साथ इस अमूल्य विरासत को बेहतर समझने, हमारी इस विविधता को विभाजन में व्यर्थ करने के बजाय इसका जश्न मनाने।

हमारी पहल और आपके सहयोग से, लिव हिस्ट्री इंडिया ने एक ऐसे मंच का निर्माण किया है, जिससे भारतवासियों और भारत-प्रेमियों को इस देश के इतिहास और संस्कृति की विशेषताओं से फिर से अवगत होने का एक माध्यम प्राप्त हो।

हमारी कोशिश रहेगी, कि हम भारत के खोये हुए ख़ज़ानों को ढूँढ निकाले और इस दिशा में जो व्यक्ति, संस्थाएँ और सरकार काम कर रहे हैं उनके कार्यों की सहायता करें, ताकि हम सब एकजुट होकर इस अनमोल विरासत को बचा सकें।

हमारे साथ एक सफर पर चलिए, एक ऐसी जगह जो विश्व की सबसे रोमांचक जगह है – भारत।

अस्वीकरण:

इंडिपेंडेंट एंड पब्लिक स्पिरीटेड मीडिया फाउंडेशन (IPSMF) ने सार्वजनिक हित की कहानियों की रिपोर्टिंग और प्रकाशन के उद्देश्य से लिव हिस्ट्री इंडिया (LHI डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड) को वित्तीय सहायता प्रदान की है। IPSMF लिव हिस्ट्री इंडिया (LHI Digital Pvt Ltd) द्वारा अपनी वेबसाइट पर या इसके किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर प्रकाशित सामग्री के लिए कोई कानूनी या नैतिक ज़िम्मेदारी नहीं लेता है।

close

Subscribe to our
Free Newsletter!

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.